banner
Oct 21, 2020
193 Views
1 0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Former Congress President Rahul Gandhi)

Written by
banner

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Former Congress President Rahul Gandhi) से उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में गिरफ्तार किए गए केरल (Kerala) के पत्रकार सिद्दीक कप्पन (Journalist Siddique Kappan) के परिवार ने मुलाकात की. राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड (Waynad) के दौरे पर हैं.

कप्पन के परिवार ने कालापेट्टा (Kalapetta) में एक रेस्ट हाउस में कांग्रेस नेता और वायनाड के सांसद राहुल गांधी (Waynad’s MP Rahul Gandhi) से मुलाकात की और उनसे अनुरोध किया कि वे इस मामले में हस्तक्षेप करें और पत्रकार की जल्द रिहाई सुनिश्चित करें. कप्पन को 6 अक्टूबर को हाथरस (Hathras) जाते समय यूपी के टोल प्लाजा पर गिरफ्तार किया गया था. कप्पन पर पीएफआई से जुड़े होने का भी आरोप है.

राहुल गांधी से मुलाकात के बाद कप्पन की पत्नी रेहानथ ने कहा कि मेरे पति की रिहाई के लिए हर तरह की मदद देने के लिए सहमत हुए हैं. वह राहुल गांधी हाथरस जाने के बाद वह वहां जा रहे थे जब उन्हें गिरफ्तार किया गया था. उन्होंने कहा कि हम चिंतित हैं क्योंकि वकील भी उनसे नहीं मिल पाए हैं. बता दें कप्पन के साथ तीन अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया था. इन लोगों को कोई संज्ञेय अपराध करने की मंशा रखने के शक में सीआरपीसी की धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया था लेकिन चारों के खिलाफ बाद में राजद्रोह और आतंकवाद रोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया. उन्हें सात अक्टूबर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. आज हुई सुनवाई में उनकी न्यायिक हिरासत को मंगलवार तक बढ़ा दिया गया है.

banner

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *