banner
Aug 1, 2020
244 Views
0 0

गूगल मैप पर अगर आप किसी को फॉलो करना चाहते हैं तो उसके लिए नया फीचर ऐड किया गया है…

Written by
banner

गूगल मैप पर अगर आप किसी को फॉलो करना चाहते हैं तो उसके लिए नया फीचर ऐड किया गया है…

#GoogleMap #Google

नई दिल्लीः आज के दौर में गूगल मैप्स की मदद लेकर कहीं भी पहुंचना आसान हो गया है. गूगल हमेशा से ही अपने नेविगेशन सर्विस को लगातार बेहतर बनाता रहा है. इसके लिए गूगल ने इसमें कई फीचर्स ऐड किए हैं. हाल ही में गूगल ने यूजर्स के लिए एक सुविधा शुरू की है. इस सुविधा के अंतर्गत यूजर्स को किसी भी जगह जाने के लिए स्थानीय मार्गदर्शकों को फॉलो करने की सुविधा दी गई है.

गूगल ने इस सुविधा को बीते साल नवंबर के महीने में नई दिल्ली समेत देश के नौ शहरों में लॉन्च किया था. जिसे अब वैश्विक स्तर पर रोल आउट किया जा रहा है. इसके सुविधा के अंतर्गत कोई भी गूगल मैप यूजर ऐप के तहत किसी भी यूजर को फॉलो कर सकता है. जिससे वह उनकी सिफारिशें, सलाह और अपडेट प्राप्त कर सकता है. इसे Google Maps ऐप में अपडेट टैब के तहत हाइलाइट किया जाएगा.

गूगल मैप्स यूजर्स को ऐप पर प्रोफाइल पर नए विषय फिल्टर भी प्रदान करेगा. इसका मतलब यह है कि ऐप अपने उपयोगकर्ताओं को विषय देगा और लोगों को साझा करने के लिए सबसे अधिक स्थान देगा.

इसके साथ ही गूगल ने एक नई सेटिंग भी तैयार कर रही है. जिससे गूगल मैप उपयोगकर्ताओं आपने गूगल मैप प्रोफ़ाइल को मैनेज कर सकते हैं. हमेशा की तरह, हर किसी के पास अपनी सार्वजनिक प्रोफ़ाइल पर अपनी समीक्षाओं, फ़ोटो और पोस्ट को दिखाने या न दिखाने का विकल्प दिया जाएगा.

गूगल मैप पर किसी यूजर्स को आपको फॉलो करने की अनुमति देने के लिए, आपको अपनी प्रोफ़ाइल पर जाना होगा और इसे सक्षम करना होगा. भले ही लोग गूगल मैप पर आपको फॉलो कर रहे हों, फिर भी आप अपनी प्रोफ़ाइल को प्रतिबंधित रखने का विकल्प चुन सकते हैं.

banner

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *