Jun 28, 2021
247 Views
1 0

हरियाणा के युवक की रिहाई के लिए विदेश मंत्री जयशंकर से मिलेंगे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

Written by

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) आज दोपहर 2 बजे के बाद दिल्ली पहुंचेंगे. वो दिल्ली में विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) समेत केंद्रीय मंत्री हरदीप पूरी hardeep puri और सदानंद गौड़ा से मुलाकात करेंगे. सीएम इस दौरान ऑस्ट्रेलिया की जेल में बंद 24 वर्षीय विशाल जूद की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात करेंगे. सीएम मनोहर लाल ने कहा कि वह ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग से भी इस मुद्दे में दखल देने का अनुरोध करेंगे.

मुख्यमंत्री ने इससे पहले जयशंकर से बात की थी और उन्होंने विदेश मंत्रालय एवं ऑस्ट्रेलिया में भारतीय उच्चायोग से जूद की रिहाई के संबंध में पूरा सहयोग मिलने का आश्वासन दिया था. सीएम खट्टर आज दिल्ली के लिए रवाना होंगे. उन्होंने कहा कि युवक की रिहाई के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं.

करनाल के कलहेड़ी गांव के रहने वाला विशाल जूड ऑस्ट्रेलिया में गिरफ्तार हुआ है और फिलहाल वो जेल में बंद है. विशाल पर आरोप है कि उसने वहां लोगों के साथ मारपीट की है और धार्मिक भावना भड़काई है. वहीं उसके पक्ष से जुड़े हुए लोगों का कहना है कि उसने तिरंगे का अपमान होने से बचाया और जो लोग झंडे का विरोध कर रहे थे उनका विरोध किया था. अब हरियाणा भर में ये मुद्दा काफी गरमाया हुआ है.

मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने आश्वासन दिया था कि विशाल को जल्द भारत लाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *